Renault Kwid EV: जाने कब होगी लॉन्‍च और क्‍या होंगे फीचर्स

भारत में जब बजट कार्स की बात आती है तो लिस्‍ट में Renault Kwid का नाम आता है, इसलिए अब लोग Renault Kwid EV के लॉन्‍च होने का बेसब्री से इंतजार करने लगे हैं क्‍योंकि उनको उम्‍मीदें हैं कि इसका ईवी वेरिएंट भी एक बजट के अंदर आएगा जिसे आम लोग खरीद सकें, भारत में इसके लॉन्‍च होने की सम्‍भावना 2024 से अंत तक जताई जा रही है, Renault Kwid के मुकाबले इसमें ज्‍यादा फीसर्च डाले जाएंगे और कीमत भी 10 लाख के अंदर ही हो सकती है, इस कार को इस तरह से डिजाइन किया जाएगा कि खराब रास्‍तों पर भी आसानी से चल सके

Renault Kwid EV

Renault Kwid EV Features

Renault Kwid EV के फीचर्स के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरों के अनुसार इसके इंटीरियर और एक्‍सटीरियर को 70 प्रतिशत तक बदल दिया जाएगा साथ में मिनी सनरूफ भी दिया जाएगा सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग होंगे। 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, फ्रंट में लम्‍बी एलईडी लाईट बार होगी, लेकिन इसकी साइज में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Renault Kwid EV Battery And Range

Renault Kwid EV में 26.8 Kwh की बैटरी का इस्‍तेमाल किया जाएगा जो फुल चार्ज होने पर 250 से 280 किलोमीटर की रेंज देगी साथ में फास्‍ट चार्जिंग का सपोर्ट भी होगा और यह कार 125NM का टॉर्क पैदा करेगी जो खराब रास्‍तों पर भी अच्‍छा परफॉर्म करेगी और एक अच्‍छा ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी।

Renault Kwid EV Price

Renault Kwid EV की कीमत के बारे में कम्‍पनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन खबरों के अनुसार इसकी कीमत 10 लाख के अंदर ही होगी जिसे हर कोई खरीद सके वहीं मुकाबले की बात करें तो Renault Kwid EV का मुकाबला Citroen E C3 जैसी कारों से होने वाला है।

Renault Kwid EV कब लॉन्‍च होगी?

भारत में लगातार ईवी वाहनों को लॉन्‍च होती कारों को देखते हुए Renault Kwid EV के लॉन्‍च होने की सम्‍भावना साल 2024 के अंत तक जताई जा रही है फिलहाल कम्‍पनी ने इसके लॉन्‍च की कोई घोषणा नहीं की है।

हमारे WhatsApp Group को Join करें Join Now

इसे भी पढ़ें:-

नई और पुरानी नेक्‍सन ईवी में क्‍या बदलाव आया, जाने यहां पर

212 किमी की लम्‍बी रेंज और कीमत भी कम

I am a Professional Blogger, Have Established Indianelectricvehicle.In to Provide Information about EV Vehicles to all of you.

2 thoughts on “Renault Kwid EV: जाने कब होगी लॉन्‍च और क्‍या होंगे फीचर्स”

Leave a Comment