Tata Punch EV: बजट EV कार खरीदना चाहते हैं तो इंतजार करें दीपावली तक का

वर्तमान के समय में चारपहिया वाहन बनाने के क्षेत्र में टाटा भारत की सबसे बड़ी कम्‍पनी में से एक कम्‍पनी है, लोगों का टाटा के ऊपर विस्‍वास बरकरार है जिस वजह से टाटा टॉप पे अपनी जगह बनाए हुए है, टाटा की सभी कारों की Build Quality बहुत ही मजबूत होती है जिसमें लोग बैठने के बाद खुद को सेफ महसूस करते हैं, टाटा EV के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है जिससे टाटा की एक के बाद एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में आ रही है और अब टाटा ने Tata Punch EV को बाजार में लाने की घोषणा कर दी है।

Tata Punch EV

Tata Punch EV

टाटा ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की मार्केटिंग के लिए नए LOGO को भी लॉन्‍च कर दिया है नए लोगो का नाम TATA .EV रखा गया है जिससे साफ पता चलता है कि टाटा इलेक्ट्रिक कार को बनाने को लेकर काफी सीरियस है और इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में भी खुद को सबसे ऊपर रखना चाहता है, टाटा ने Punch EV की घोषणा करते हुए बताया कि इस कार को वह दीपावली के मौके पर बाजार में उतार सकता है तो चलिए हम जानते हैं कि Tata Punch EV में क्‍या कुछ खास होने वाला है और क्‍या क्‍या फीचर्स हो सकते हैं और इसकी कीमत कितनी होगी।

Tata Punch EV की कीमत

टाटा ने अभी Punch EV की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है लेकिन एक अनुमान के अनुसार इसकी कीमत करीब 11.50 लाख से शुरू हो सकती है क्‍योंकि यह एक मिड रेंज EV है।

Tata Punch EV फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशन

Tata Punch EV का इंटेरियर Tata Punch से पूरी तरह से अलग होने वाला है टाटा इसके इंटेरियर को चेंज करके पेश करेगी जो इस कार को अन्‍य कार से सबसे अलग बनाएगी इसके अलावा इसमें 4 व्‍हील डिस्‍क ब्रेक का सिस्‍टम दिया जाएगा साथ ही इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्‍हील लगाए जाएंगे और इसके फ्रंट में चार्जिंग पोर्ट लगाया जाएगा, इस कार में 10.25 इंच की बड़ी टच स्‍क्रीन दी जाएगी जिसमें मल्‍टीमीडिया का सपोर्ट भी होगा उसमें आप मोबाइल या पेन ड्राइव को कनेक्‍ट कर के वीडियो का आनंद ले सकेंगे।

Tata Punch EV बैटरी और रेंज

कम्‍पनी ने फिल्‍हाल Tata Punch EV की बैटरी और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन इसमें 24Kwh की बैटरी हो सकती है जो फुल चार्ज होने पर लगभग 250 किलोमीटर तक चल सकेगी। इसमें 65HP के पॉवर की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्‍तेमाल किया जाएगा।

आगे चलकर Tata Punch EV के बारे में अन्‍य कोई जानकारी आएगी तो हम अपडेट कर देंगे, इसी तरह की और जानकारी के साथ जुड़े रहने के लिए हमारे ग्रुप को Join करें।

Tata Punch EV कब लॉन्‍च होगी

टाटा ने घोषणा कर के बताया है कि वह Tata Punch EV को अक्‍टूबर के महिने में लॉन्‍च करेगी, अक्‍टूबर 2023 में इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी और फिर दीपावली के अवसर पर आप इसे घर ला सकते हैं

हमारे WhatsApp Group को Join करें Join Now
हमारे Telegram Group को Join करें Join Now

इसे भी पढ़ें:

RM Buddie 25: कम बजट वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

भारत के बाजार में बहुत जल्‍द इस मिल सकता है इस कार का EV मॉडल

I am a Professional Blogger, Have Established Indianelectricvehicle.In to Provide Information about EV Vehicles to all of you.

1 thought on “Tata Punch EV: बजट EV कार खरीदना चाहते हैं तो इंतजार करें दीपावली तक का”

Leave a Comment