100KM की रेंज और 100KM की टॉप स्पीड के साथ लॉन्च हुई Creatara की 2 नई इलेक्ट्रिक बाइक

Creatara EV: आज के समय में भारत के लगभग सभी ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जागरूक हो चुके हैं जिस वजह से अब वाहन निर्माता कंपनी भी एक नए जोश के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि अब आने वाले समय में भारत बहुत ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बिकने वाले हैं जिससे ग्राहकों को फायदा तो होगा ही और साथ में वाहन बनाने वाली कंपनी को भी फायदा होने वाला है इसीलिए भारत की एक स्टार्टअप कंपनी क्रियतरण ने अपने दो नई इलेक्ट्रिक बाइक VS4 और VM4 भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में सिर्फ 19-20 का ही फर्क देखने को मिलेगा।

Creatara

भारतीयों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं EV वाहन

आज से 2 साल पहले तक इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में कोई चर्चा करने के लिए भी तैयार नहीं होता था पर आज जहां देखो वहां इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा होती है और लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में दिलचस्पी रख रहे हैं फिर चाहे वह इलेक्ट्रिक टू व्हीलर हो या इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर 2023 में जितने इलेक्ट्रिक वाहन भारत में बिके हैं उससे लगभग 500 फीसदी ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री 2024 में होने का अनुमान है यदि ऐसा होता है तो भारत इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

Creatara EV का विजन

Creatara कंपनी ने इस विषय पर खुल कर चर्चा की है कि उसका विजन क्या है, अपने विजन पर खुलकर चर्चा करते हुए बताया कि वह चाहती है कि भारत में इंजन वाले वाहनों का प्रयोग पूरी तरह से बंद हो जाए और आने वाले समय में जल्द से जल्द ऐसा संभव हो सके की पूरी तरह से सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन ही दिखाई दें जिससे हम ईधन पर निर्भरता को समाप्त कर सकते हैं और हमारे पर्यावरण को सुरक्षित रखने में कुछ हद तक मदद मिल सकती है और इसी के साथ कंपनी ने यह भी कहा कि वह भारत में टू व्हीलर मार्केट में अपनी कंपनी को टॉप पोजीशन पर पहुँचाना चाहती है।

Creatara कंपनी ने लॉन्च की VS4 और VM4

Creatara कंपनी मैं अपने इस विजन को पूरा करने के लिए भारत में दो नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करदी है जिनका नाम VS4 और VM4 इलेक्ट्रिक बाइक रखा गया है इन दोनों ही बाइक में आपको 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और फुल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल जाएगी, कंपनी के दावे के अनुसार या बाइक मात्रा 3.7 सेकंड में ही जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर आ जाती है। कंपनी के मुताबिक क्या दोनों इलेक्ट्रिक बाइक फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती हैं जो मात्र 2 घंटे के अंदर ही फुल चार्ज हो जाती हैं।

जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में

VS4 और VM4 इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन में आपको कोई अंतर देखने को नहीं मिलेगा लेकिन अंतर है तो बस इसके लोग और डिजाइन में थोड़ा बहुत। इसके अलावा और कोई भी अंतर आपको इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में देखने को नहीं मिलेगा।

Read Also: Hop Oxo Electric Bike EMI Plan: खरीदने से पहले जानें पूरे EMI प्‍लान की जानकारी

Creatara कंपनी ने यह भी कहा है कि यह दोनों इलेक्ट्रिक बाइक सेफ स्टार्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित है इस टेक्नोलॉजी का मतलब यह है कि जब तक राइडर इस बाइक के ऊपर बैठेगा नहीं तब तक वह स्टार्ट नहीं होगी और कंपनी ने यह भी कहा है कि ऐसा इलेक्ट्रिक बाइक में आग लगने के चांस ना के बराबर है क्योंकि उसने इसकी बैटरी पर बहुत ज्यादा काम किया है। इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक के अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो इस समय डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जीपीएस ट्रैकिंग, साइड स्टैंड सेंसर ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं दी गई है।

जानिए कीमत के बारे में

फिलहाल Creatara कंपनी ने बाइक की कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इसकी बुकिंग अभी मात्र ₹500 से शुरू की गई है और यदि आप भी इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक में से कोई भी इलेक्ट्रिक बाइक बुक करना चाहते हैं तो इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

हमारे WhatsApp Group को Join करें Join Now

I am a Professional Blogger, Have Established Indianelectricvehicle.In to Provide Information about EV Vehicles to all of you.

Leave a Comment