Tata Tiago EV खरीदने से पहले जान लो इसके बारे में 10 बातें वरना…

जब से टाटा की ईवी कारें बाजार में आई हैं तब से टाटा कंपनी का नाम और ऊँचा हो गया है आज भारत में टाटा कंपनी की कई सारी इलेक्ट्रिक कारें हो चुकी हैं और आने वाले समय में इसी साल टाटा कंपनी की 2-3 कारें और आने वाली हैं लेकिन आज हम बात करेंगे टाटा की एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार के बारे में जो बाजार में पहले से मौजूद है, हम बात कर रहे हैं Tata Tiago EV की और यदि इस साल 2024 में आप इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदने जा रहे हैं तो पहले इसके बारे में इन 10 बातों को जान लें फिर यह कार खरीदें।

Tata Tiago EV

Tata Tiago EV के बारे में 10 बातें

यहां पर हम Tata Tiago EV कार की 10 मुख्‍य बातों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिनमें हम जानेंगे कि इसमें कितना पावर है, कितनी रेंज मिल जाती है और कीमत क्‍या है इसके साथ कुछ अन्‍य बातें भी आपको बताएंगे।

1- बैटरी: टाटा कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कर को पावर देने के लिए टाटा कंपनी ने इस कर में 24 के की बड़ी बैटरी लगाई है जो जल्दी चार्ज भी हो जाती है।

2- रेंज: आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस 24kwh की बैटरी के साथ Tata Tiago EV कर में सिंगल चार्ज पर 315 किलोमीटर की सर्टिफाइड रेंज मिल जाती है।

3- फास्ट चार्जिंग: Tata Tiago EV कार में 7.2 Kw का AC फास्ट होम चार्जर आता है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 58 मिनट में ही 80 % तक चार्ज हो जाती है।

4- पावर: Tata Tiago EV में 55Kw की शक्तिशाली मोटर का प्रयोग किया गया है जिसकी मदद से यह कार 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर सिर्फ 5.7 सेकंड में ही आ जाती है।

5- ऑटोमेटिक ड्राइव: Tata Tiago EV इलेक्ट्रिक कर में आपको गियर देखने को नहीं मिलेंगे इस कर में ऑटोमेटिक ड्राइव का ऑप्शन है, इसमें सिर्फ आपको एक बटन दिखेगा जिसमें आपको चार प्रकार के राइडिंग मोड़ मिल जाएंगे।

6- कलर: Tata Tiago EV कार बाजार में बिक्री के लिए 6 आकर्षक रंगों में है जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार कोई भी कलर चुन सकता है लेकिन इसका रेड और ब्लैक कलर का कॉन्बिनेशन बेहद गजब का लगता है।

7- इन्फोटेनमेंट सिस्टम: Tata Tiago EV कार में हरमन कंपनी का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें ब्लूटूथ एवं वाई-फाई कनेक्टिविटी सपोर्ट है, एंड्राइड ऑटो और एप्पल का प्ले का सपोर्ट मिल जाता है और इसमें आप नेविगेशन और म्यूजिक जैसे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं इसी के साथ बेहतर म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए 8 स्पीकर भी लगाए गए हैं।

8- क्रूज कंट्रोल: Tata Tiago EV कार में क्रूज कंट्रोल का ऑप्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से आप आसानी से कॉल रिसीव और कॉल कट कर पाएंगे इसके अलावा म्यूजिक प्लेयर को एक्सेस भी कर पाएंगे।

9- लुक और डिजाइन: लुक और डिजाइन के मामले में भी Tata Tiago EV कार बेहतर मानी जाती है सामने की और इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप से दिए गए हैं, सभी वेरिएंट में इसकी ब्लैक कलर की रूप मिलती है जो बेहद आकर्षित लगती है और साथ में हाइपर स्टाइल के व्हील्स मिल जाते हैं जो इसके लुक को चार चांद लगाते हैं।

Read Also: Tata Harrier EV 4 व्‍हील ड्राइव के साथ आने वाली है 2024 में, ऑफ रोडिंग करने वालों की हुई बल्‍ले बल्‍ले

10- कीमत: Tata Tiago EV कार की कीमत 8.69 लाख रुपए से शुरू होती है जो की एक बजट कीमत मानी जाती है यदि आपने इस कार को खरीदने का मन बना लिया है तो इस कीमत के अंदर आपको इससे अच्छी दूसरी कोई और इलेक्ट्रिक कार नहीं मिलेगी।

हमारे WhatsApp Group को Join करें Join Now

I am a Professional Blogger, Have Established Indianelectricvehicle.In to Provide Information about EV Vehicles to all of you.

Leave a Comment