टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर दिखी Hyundai Creta EV, जानिए कितनी है रेंज और कब होगी लॉन्च

Hyundai Creta EV: हुंडई कंपनी ने 2024 की शुरुआत में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च करके सभी को हैरान में डाल दिया है क्योंकि इसमें बहुत सारे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स और एक स्टाइलिश लुक दिया गया है, और अब एक बार फिर से हुंडई क्रेटा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि क्रेटा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट में अब बहुत जल्द लांच होने वाला है।

Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV

यदि आपको भी एक नई चमचमाती इलेक्ट्रिक कार खरीदना है तो कुछ दिन रुक जाइए क्योंकि हुंडई कंपनी क्रेटा कार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है, ऐसा अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा जा चुका है जिसकी तस्वीर भी इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

मिलेगी 400 KM की रेंज

रेंज के मामले में हुंडई कंपनी की करता इलेक्ट्रिक कार बहुत बड़ी-बड़ी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी क्योंकि इसमें एक बेहद शक्तिशाली और बड़ी बैटरी लगाई जाएगी जिसकी मदद से यह कर लगभग 400 किलोमीटर तक की रेंज निकाल कर देगी।

होंगे बेमिसाल फीचर्स

Hyundai Creta EV कार में फीचर्स की भरमार होगी और कई सारे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स दिए जाएंगे, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में हुंडई कंपनी की यह नई इलेक्ट्रिक कर आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी क्योंकि इसमें एक रिपोर्ट के मुताबिक पैनोरमिक सनरूफ, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले का सपोर्ट होगा, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, स्टाइलिश एलॉय व्हील्स, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, लेन कीप एसिस्ट और सेफ्टी के लिए ADAS और 6 एयरबैग्स दिए जाएंगे।

कब होगी लॉन्च

वैसे तो अभी हुंडई कंपनी ने Creta EV के लॉन्च तारीख को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है पर खबरों की मान कर चलें तो इसे 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Read Also: Yamaha कंपनी ने लॉन्च किया अपनी FZ-X बाइक का नया कलर वेरिएंट, जानिए इसके एडवांस फीचर और कीमत के साथ पूरी जानकारी

कितनी होगी कीमत

Hyundai Creta EV की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है पर भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इसकी कीमत 15 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

हमारे WhatsApp Group को Join करें Join Now

I am a Professional Blogger, Have Established Indianelectricvehicle.In to Provide Information about EV Vehicles to all of you.

Leave a Comment